Friday, April 27, 2018

सालों इंतजार के बाद आज शुक्रवार 27अप्रैल2018 को रिलीज होगी सुधीर मिश्रा की फिल्म दासदेव

आज 27अप्रैल2018 शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है सुधीर मिश्रा की फिल्म दासदेव। यह फिल्म कई बार रिलीज होते होते रुक गयी थी। इस फिल्म में मुख्य कलाकार राहुल भट्ट, ऋचा चड्ढा और अदिति राव हैदरी हैं।

इस फ़िल्म में अदिति राव हैदरी का किरदार चंद्रमुखी जैसा है और कुछ खास है। अदिति से हुई बातचीत में अदिति ने अपने किरदार के बारे में और सुधीर मिश्रा के साथ अपना अनुभव कुछ इस तरह बताया। अपने देव कि मोहब्बत में दीवानी है। दासदेव फिल्म देवदास की आधुनिक वर्जन है।


दासदेव की चंद्रमुखी को शराब की लत नही बल्कि राजनीति और सत्ता की लत है जो एमबीए ड्रॉपआउट है। जो एक नए जमाने की लड़की है। सुधीर मिश्रा ने फिल्म देवदास की कहानी को बिल्कुल पलटकर रख दिया है और एक नई कहानी तैयार की है।

सुधीर मिश्रा शुरू से ही अलग तरह की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्में बाकी निर्देशकों की तरह हर साल नही आती लेकिन जब आती है तो वह अपनी फिल्मों का लोहा मनवाते हैं।

देवदास के चंद्रमुखी का नाम चांदनी है जिसे अदिति राव हैदरी ने निभाया है जो एक नए जमाने की लड़की है जिसे राजनीति में रुचि है। देव से उसका निस्वार्थ रिश्ता है।


यह किरदार देवदास की चंद्रमुखी के किरदार से बिल्कुल अलग है क्योंकि यह राजनीति के मैदान में हैं सुधीर मिश्रा जी ने सिर्फ फिल्म के टाइटल को पलटा है बल्कि देवदास के पूरे वर्जन को पलट दिया है या आप यह कह सकते हैं कि यह फिल्म देवदास का आधुनिकरण है जिसकी कहानी एक अलग नजरिए से कही गई है।

इसमें शराब का नहीं बल्कि सत्ता और ताकत के नशे को लेकर संघर्ष है। देवदास में चंदा, पारो और देवदास त्रिकोण था। यहां भी वैसा ही है इस फिल्म में भी एक अलग तरह का लव ट्राएंगल है।

अदिति के हिसाब से सुधीर मिश्रा एक अलग तरह के फिल्म मेकर हैं वह एक अलग ही सोच रखते हैं। अदिति ने ये साली जिंदगी फिल्म में पहली बार सुधीर मिश्रा के साथ काम किया था।

वह अपने किरदारों के साथ खेलना जानते हैं और यह बात अदिति को सबसे ज्यादा पसंद है यही वजह है कि अदिति एकबार फिर उनके साथ काम करने के लिए तैयार हो गई।

शुरू में चाँदनी का यह किरदार अदिति को समझ नही रहा था कुछ लोगो को लगा कि वह यह फ़िल्म छोड़ना चाहती हैं तब अदिति ने सुधीर मिश्रा से कहा यह किरदार मेरी समझ के बाहर है मुझे आप पर भरोसा है आप जो कहेंगे मैं वह करती जाऊंगी।
Sudhir Mishra

खबरें यह भी है कि अदिति सुधीर मिश्रा की एक और फिल्म में काम करने जा रही हैं लेकिन अदिति ने इस बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। इस फिल्म में ऐसा उलटफेर है जो दर्शकों को चौका देगा।

अदिति ने इस बात बताने से मना कर दिया वह चाहती हैं कि दर्शक थिएटर आए और इस आधुनिक देवदास मतलब फ़िल्म दासदेव का आनंद उठाए और अपना मनोरंजन करे। सालों बाद सुधीर मिश्रा ने जो वापसी की तो यह संभव है कि वह दर्शकों के लिए कुछ खास लेकर आये हैं।


अब देखना यह है अदिति का जलवा कितना काम आता है। सुधीर मिश्रा क्या फिर एक बार इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवा पाएंगे। यह कुछ ही समय मे पता चल जाएगा।

दोस्तों अगर आप यह फिल्म देखते हैं तो आपको यह फिल्म कैसी लगी नीचे कमेंट माफ हमे जरूर बताएं।






सोर्स गूगल, दैनिक जागरण, यूट्यूब

No comments:

Post a Comment