Pages

Friday, June 29, 2018

संजू फिल्म रिलीज डेट

29 जून 2018 को रिलीज हुई रणबीर कपूर की फिल्म संजू। संजू फिल्म राजकुमार हिरानी और अभिजीत जोशी द्वारा लिखी गयी है। जिसके निर्माता राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा  हैं।



संजू फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी द्वारा किया गया है। जिसके मुख्य कलाकार रणबीर कपूर, दीया मिर्जा, सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, विक्की कौशल, करिश्मा तन्ना और बोमन ईरानी हैं।



यह फ़िल्म कई मायनों में एक ऐसी फिल्म है जो आप दर्शकों का खूब मनोरंजन करेगी और अपने जीवन के संघर्षों से लड़ने की नई ताकत पैदा करेगी। आपमें एक जिंदगी की परेशानियों से लड़ने के लिए एक नई ऊर्जा का संचार करेगी।



संजू फिल्म बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता की कहानी बताती है जिसके बारे में लोगो मे बस गलतफहमियां ही हैं। वास्तविक बातें बहुत कम लोग जानते हैं। इस फिल्म में बहुत से कलाकारों ने काम किया है। यह फ़िल्म कई ऐसे कलाकारों के करियर को रफ्तार देगी जिनका करियर लगभग खत्म होने की कगार पर था।



इस फिल्म में सुनील दत्त की भूमिका में परेश रावल की वापसी होगी। नरगिस की भूमिका में मनीषा कोइराला पर्दे पर दिखेंगी।




दीया मिर्जा संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का किरदार निभा रही हैं तो सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, विक्की कौशल, करिश्मा तन्ना और बोमन ईरानी भी अन्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे। रणबीर कपूर ने संजू फ़िल्म के लिए कई फिल्मों को छोड़ दिया।



रणबीर लगभग संजय दत्त जैसे ही नज़र आ रहे हैं। रणबीर ने इस फिल्म पर काफी फोकस किया है। संजय दत्त के किरदार के लिए काफी मेहनत की है जो फिल्म के ट्रेलर में साफ दिखता है।



एक बार के लिए रणबीर की बॉडी लैंग्वेज देखकर कोई भी धोखा खा जाएगा कि वह रणबीर नही संजय दत्त हैं।
संजय दत्त का सारा जीवन संघर्ष पूर्ण रहा है। कोई और होता तो सुसाइड ही कर लेता लेकिन संजय ने कभी हार नही मानी।

                             
 
अपनी खराब परिस्थितियों से हमेशा वह लड़ते रहे। बॉलीवुड ने भी हमेशा उनका साथ दिया। जेल जाने और जेल से वापस आने के बाद भी उन्हें फिल्में मिली। दर्शकों ने भी पर्दे पर उनका जोरदार स्वागत किया।
Sanju Movie Trailer


संजय दत्त जिन्हें प्यार से लोग संजू बाबा भी कहते हैं उन्होंने बड़े पर्दे पर अच्छे बुरे हर तरह के किरदार निभाए और अपने हर किरदार से दर्शकों का दिल जीता। कभी विलयन का किरदार किया तो कभी मुन्ना भाई एम बी बी एस जैसी फिल्मों में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की राह पर चलने वाला किरदार भी निभाया। इस फिल्म जो सफलता मिली उसने संजू को एक बार फिर अच्छे किरदार निभाने के लिए प्रोत्साहित किया।



यह फिल्म रणबीर कपूर ही नही बल्कि इस फिल्म के अन्य कलाकारों के लिए भी काफी मायने रखती है। संजू फिल्म बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की बायोग्राफी(जीवनी) है। जो कि संजय दत्त के लिए भी काफी खास है। यह फिल्म आपका काफी मनोरंजन तो करेगी ही बल्कि इस फिल्म की सफलता संजू फिल्म के कई कलाकारों के करियर को एक नई उछाल देगी।



संजू फिल्म राजकुमार हिरानी और अभिजीत जोशी द्वारा लिखी गयी है। जिसके निर्माता राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा फिल्म कंपनी हैं। संजू फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी द्वारा किया गया है। राजकुमार हीरानी ऐसे निर्देशक हैं जिन्होंने बॉलीवुड में बहुत से सुपरहिट फिल्में दी हैं।
       
बॉलीवुड फिल्मे पसंद करने वाले सभी दर्शक राजकुमार हीरानी को काफी अच्छे से जानते हैं। इस फिल्म के मुख्य कलाकार रणबीर कपूर हैं जिन्होंने संजय दत्त के जीवन के हर एक किरदार को काफी अच्छे से निभाया है। दोस्तों संजू फ़िल्म जरूर देखें और हमे कमेंट में बताए आपको यह फिल्म कैसी लगी।


इमेज सोर्स गूगल

No comments:

Post a Comment